ईरान में आईएसआईएस और तकफ़ीरी गुटों के 2 सरग़ना गिरफ़्तार

Rate this item
(0 votes)
ईरान में आईएसआईएस और तकफ़ीरी गुटों के 2 सरग़ना गिरफ़्तार

ईरानी सूचना मंत्री ने सरकारी बोर्ड की बैठक के मौके पर कहा: एक ऑपरेशन में, लगभग 20 लोगों की पहचान की गई और उन्हें गिरफ्तार किया गया, जिनमें से दो आईएसआईएस और तकफ़ीरी समूहों के सरग़ना थे।

ईरान के सूचना मंत्री हुज्जतुल इस्लाम सैयद इस्माइल खतीब ने सरकारी बोर्ड की बैठक के मौके पर कहा: मैं इस कठिन दौर में आपके सभी प्रयासों के लिए आभारी हूं।

उन्होंने कहा: सूचना मंत्रालय के हालिया बयान के बाद, प्रतिनिधिमंडलों और सांस्कृतिक समूहों के सहयोग और सहायता के साथ-साथ जनता की सतर्कता और सतर्कता से, ईश्वर की कृपा और दया से एक ऑपरेशन में लगभग 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया। आमतौर पर इन व्यक्तियों को अनधिकृत व्यक्ति और विदेशी नागरिक कहा जाता है, उनकी पहचान की गई और उन्हें गिरफ्तार किया गया, हम जनता के भी आभारी हैं जिन्होंने हमारी मदद की और ऐसे व्यक्तियों के खिलाफ रिपोर्ट की।

सूचना मंत्री ने कहा: उनमें से लगभग 12 लोग थे जो एक विशेष अभियान के लिए ईरान आए थे और उनमें से दो आईएसआईएस और तकफ़ीरी समूहों के सरगना थे और उन देशों से जुड़े थे जो हमारे पड़ोसी नहीं हैं।

उन्होंने कहा: मैं चाहता हूं कि लोग अपने घरों को उन लोगों को किराए पर न दें जो अवैध रूप से ईरान में रह रहे हैं और ऐसे लोगों को रोजगार न दें, इस संबंध में अधिक संवेदनशील रहें, जो आतंकवादी नई पद्धति का उपयोग करना शुरू कर रहे हैं वह आमतौर पर अपना विकास करते हैं सबसे पहले अपने परिवार के साथ संबंध बनाएं।

हुज्जतुल-इस्लाम सैयद इस्माइल खतीब ने जोर देकर कहा: चूंकि ईरानी सशस्त्र बलों की मदद से सीमा पर नियंत्रण बढ़ गया है, इसलिए ये आतंकवादी देश के भीतर से हथियार खरीदते हैं।

 

Read 24 times