ईरान की इस्लामी क्रान्ति ने क्षेत्र के राष्ट्रों को उनकी पहिचान का आभास कराया

Rate this item
(0 votes)
ईरान की इस्लामी क्रान्ति ने क्षेत्र के राष्ट्रों को उनकी पहिचान का आभास कराया

तेहरान की केन्द्रीय नमाज़े जुमा के इमाम हुज्जतुल इस्लाम सैयद मुहम्मद हसन अबू तुराबी फ़र्द ने कहा कि ईरान की क्षेत्रीय शक्ति इस्लाम की शक्ति तथा क़ुरआन की शिक्षाओं से प्राप्त की गई है और इस शक्ति ने फ़िलिस्तीन, यमन, सीरिया, लेबनान तथा इराक़ के राष्ट्रों को भी उनकी पहिचान का आभास कराया है।

हुज्जतुल इस्लाम सैयद मुहम्मद हसन अबू तुराबी फ़र्द ने नमाज़े जुमा के ख़ुतबों में कहा कि ईरानी राष्ट्र की राजनैतिक स्वाधीनता एक मूल्यवान ख़ज़ाना है, अमरीका के राष्ट्रपति कहते हैं कि ईरान की क्षेत्रीय शक्ति अमरीका के लिए चिंता का विषय है, जबकि यह शक्ति इस्लाम तथा क़ुरआन की शिक्षाओं से प्राप्त की गई है और इसने क्षेत्र के राष्ट्रों तथा प्रतिरोध को पहिचान प्रदान की है।

तेहरान की केन्द्रीय नमाज़े जुमा के इमाम ने कहा कि ईरान की प्रतिष्ठा इस देश के न्यायप्रेमी और संस्कारी नेताओं की देन है, इस्लामी क्रान्ति ने जो कुछ प्राप्त किया है वह अपने नेता और जनता से प्राप्त किया है तथा इस्लामी गणतंत्र व्यवस्था की पूरी शक्ति इन्हीं दो मूल्यवान रत्नों से मिली ह।

हुज्जतुल इस्लाम सैयद मुहम्मद हसन अबू तुराबी फ़र्द कहा कि आज अमरीका के विस्तारवादी मोर्चे के मुक़ाबले में जो क्षेत्र और दुनिया के स्तर पर ग़ैर क़ानूनों लक्ष्यों के लिए प्रयासरत है, इस्लामी प्रतिरोधक मोर्चा नेता और जनता के मज़बूत संबंधों की वहज से डटा हुआ है।

तेहरान की केन्द्रीय नमाज़े जुमा के इमाम ने कहा कि इस्लामी क्रान्ति के वरिष्ठ नेता ने नए हिजरी शम्सी साल 1397 को ईरानी उत्पाद के समर्थन का साल घोषित किया है, उन्होंने ईरानी उत्पाद का समर्थन किए जाने पर ज़ोर देते हुए कहा कि ईरानी उत्पाद उत्तम क्वालिटी के साथ और कम ख़र्च पर तैयार होना चाहिए।

 

Read 1184 times