गाज़ा में तत्काल युद्धविराम की ज़रूरत है। संयुक्त राष्ट्र

Rate this item
(0 votes)
गाज़ा में तत्काल युद्धविराम की ज़रूरत है। संयुक्त राष्ट्र

संयुक्त राष्ट्र के उप महासचिव और चीन के प्रतिनिधि ने सोमवार शाम संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में अलग अलग भाषणों के दौरान गाज़ा युद्ध को तत्काल समाप्त करने की आवश्यकता पर बल दिया हैं।

एक रिपोर्ट के अनुसार,संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के सदस्यों ने गाज़ा में युद्ध और लाल सागर में यमनी सेना के संचालन सहित पश्चिम एशिया क्षेत्र की स्थिति की समीक्षा के लिए सोमवार शाम को एक तत्काल बैठक की हैं।

संयुक्त राष्ट्र के उप महासचिव रोज़मेरी डी कारलो ने बैठक की शुरुआत में कहा मध्य पूर्व में मौजूदा स्थिति से क्षेत्रीय में तनाव बढ़ने की संभावना है।

अलजज़ीरा ने डिकार्लो के हवाले से बताया हमें गाज़ा में तत्काल युद्धविराम और बंधकों की बिना शर्त रिहाई की ज़रूरत है।

संयुक्त राष्ट्र में चीन के प्रतिनिधि ने बैठक के दौरान इस बात पर भी जोर दिया हमें गाजा पट्टी के लोगों की सामूहिक सजा को रोकना चाहिए और जल्द से जल्द उन तक पहुंचने में मदद करनी चाहिए।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने कहा मध्य पूर्व में स्थिति खराब हो रही है और हम इस बात पर जोर दे रहे हैं कि हालात जल्द से जल्द ठीक होने चाहिए।

दूसरी ओर अलहुदैदा समझौते का समर्थन करने वाले संयुक्त राष्ट्र प्रतिनिधिमंडल के प्रमुख ने भी कहा मैं सभी पक्षों से नागरिकों को निशाना बनाने वाले हमलों से बचने का आह्वान करता हूं।

Read 19 times